अमेरिकी कंपनी ने किया ऐसी एंटीबॉडी बनाने का दावा, जो कोरोना के इलाज में 100% सफल है!
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

US company claims it has discovered an antibody that can block 100% of corona infections

कैलिफोर्निया की एक बायो फार्मास्युटिकल कंपनी ने एक ऐसे एंटीबॉडी की खोज करने का दावा किया है, जो मानव शरीर को कोरोना वायरस से बचा सकता है और इसे चार दिनों के भीतर किसी व्यक्ति के सिस्टम से बाहर निकाल सकता है।

फॉक्स न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसे बनाने वाली कंपनी सोरेंटो थेरेप्यूटिक्स का दावा है कि एसटीआई-1499 (STI-1499) नाम की उसकी बनाई एंटीबॉडी कोविड​​-19 (COVID-19) का “100% निषेध” प्रदान कर सकती है। साथ ही, बाज़ार में इसका कोई टीका आने से महीनों पहले इसे उपलब्ध कराया जा सकता है।

100% सफलता से उपचार संभव?

फॉक्स न्यूज ने सोरेंटो थेरेप्यूटिक्स के संस्थापक और सीईओ डॉ. हेनरी जी को यह कहते हुए उद्धृत किया है कि “हम जोर देना चाहते हैं कि यह एक इलाज है, एक ऐसा उपाय है जो 100 प्रतिशत काम करता है।”

डॉ. हेनरी जी के मुताबिक, “अगर आपके शरीर में न्यूट्रलाइज़िंग एंटीबॉडी है, तो आपको सोशल डिस्टेंसिंग की ज़रूरत नहीं होगी। आप बिना किसी डर के समाज में घुल-मिल सकते हैं।”

हर महीने दो लाख डोज़ का उत्पादन संभव

डेलीमेल की खबर के मुताबिक, सोरेंटो थेरेप्यूटिक्स ने कहा है कि वह हर महीने इस एंटीबॉडी की 2 लाख डोज़ बना सकता है और इसका प्रोडक्शन शुरू करने के लिए उसे एफडीए की मंजूरी का इंतज़ार है।

दरअसल कोरोना के कहर को देखते हुए इससे बचाव के लिए वैक्सीन और एंटीबॉडी विकसित करने पर पूरी दुनिया में रिसर्च हो रहे हैं। संक्रमण को रोकने के साधन के रूप में एंटीबॉडी उपचार पिछले 100 वर्षों से उपयोग में है, हालांकि इसके नतीजे मिले-जुले रहे हैं।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



error: Content is protected !!