कोरोना के बारे में महत्वपूर्ण शोध कर रहे इस चीनी शोधकर्ता की हत्या से फैली सनसनी
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Mystery deepens after killing of a Chinese researcher working on COVID-19

अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग में काम करने वाले एक चीनी रिसर्चर बिंग लिऊ की हत्या से सनसनी फैल गई है। बिंग लिऊ की हत्या इस लिहाज से चौकाने वाली है, क्योंकि यूनिवर्सिटी के मुताबिक, वे पूरी दुनिया में कोहराम मचा रही बीमारी कोविड-19 के बारे में एक बेहद महत्वपूर्ण रिसर्च कर रहे थे और निर्णायक मोड़ पर पहुंच गए थे।

बिंग लिऊ की हत्या बीते शनिवार को रॉस इलाके में स्थित उनके टाउनहाउस में हुई। रॉस इलाके की पुलिस के मुताबिक, बिंग लिऊ के सिर, गर्दन, धड़ और हाथ पर घावों के निशान पाए गए।

जांचकर्ताओं के मुताबिक, ऐसा लगता है कि बिंग लिऊ की हत्या करने वाले शख्स ने खुद भी आत्महत्या कर ली। क्योंकि जिस घर में बिंग लिऊ की हत्या हुई, उसके पास ही यह शख्स अपनी कार में मृत पाया गया।

पुलिस का मानना ​​है कि बिंग लिऊ और उनके हत्यारे एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि लिऊ की हत्या उनके चीनी होने के कारण की गई है।

इस बीच, यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग ने बिंग लिऊ को एक प्रखर शोधकर्ता और सम्मानित सहकर्मी बताते हुए उनकी मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है।

यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ कम्प्यूटेशनल एंड सिस्टम्स बायोलॉजी के उनके सहयोगियों ने एक बयान में कहा, “बिंग SARS-CoV-2 संक्रमण के कारण कोशिकाओं पर पड़ने वाले असर को समझने की दिशा में एक बेहद महत्वपूर्ण खोज के कगार पर थे।”

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या बिंग लिऊ की हत्या के तार इस खोज से जुडे हैं? क्या बिंग लिऊ कोविड-19 के बारे में कुछ ऐसे खुलासे करने वाले थे, जो कुछ लोगों को पसंद नहीं था?

दरअसल, कोविड-19 को लेकर जिस तरह से शुरू से ही एक रहस्य का वातावरण रहा है और चीन पर इसके बारे में जानकारियां छिपाने के आरोप लगते रहे हैं, ऐसे में एक चीनी रिसर्चर की हत्या कहीं किसी गंभीर साजिश का संकेत तो नहीं दे रही?

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



1 thought on “कोरोना के बारे में महत्वपूर्ण शोध कर रहे इस चीनी शोधकर्ता की हत्या से फैली सनसनी

error: Content is protected !!