कोरोना के बारे में महत्वपूर्ण शोध कर रहे इस चीनी शोधकर्ता की हत्या से फैली सनसनी
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Mystery deepens after killing of a Chinese researcher working on COVID-19

अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग में काम करने वाले एक चीनी रिसर्चर बिंग लिऊ की हत्या से सनसनी फैल गई है। बिंग लिऊ की हत्या इस लिहाज से चौकाने वाली है, क्योंकि यूनिवर्सिटी के मुताबिक, वे पूरी दुनिया में कोहराम मचा रही बीमारी कोविड-19 के बारे में एक बेहद महत्वपूर्ण रिसर्च कर रहे थे और निर्णायक मोड़ पर पहुंच गए थे।

बिंग लिऊ की हत्या बीते शनिवार को रॉस इलाके में स्थित उनके टाउनहाउस में हुई। रॉस इलाके की पुलिस के मुताबिक, बिंग लिऊ के सिर, गर्दन, धड़ और हाथ पर घावों के निशान पाए गए।

जांचकर्ताओं के मुताबिक, ऐसा लगता है कि बिंग लिऊ की हत्या करने वाले शख्स ने खुद भी आत्महत्या कर ली। क्योंकि जिस घर में बिंग लिऊ की हत्या हुई, उसके पास ही यह शख्स अपनी कार में मृत पाया गया।

पुलिस का मानना ​​है कि बिंग लिऊ और उनके हत्यारे एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि लिऊ की हत्या उनके चीनी होने के कारण की गई है।

इस बीच, यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग ने बिंग लिऊ को एक प्रखर शोधकर्ता और सम्मानित सहकर्मी बताते हुए उनकी मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है।

यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ कम्प्यूटेशनल एंड सिस्टम्स बायोलॉजी के उनके सहयोगियों ने एक बयान में कहा, “बिंग SARS-CoV-2 संक्रमण के कारण कोशिकाओं पर पड़ने वाले असर को समझने की दिशा में एक बेहद महत्वपूर्ण खोज के कगार पर थे।”

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या बिंग लिऊ की हत्या के तार इस खोज से जुडे हैं? क्या बिंग लिऊ कोविड-19 के बारे में कुछ ऐसे खुलासे करने वाले थे, जो कुछ लोगों को पसंद नहीं था?

दरअसल, कोविड-19 को लेकर जिस तरह से शुरू से ही एक रहस्य का वातावरण रहा है और चीन पर इसके बारे में जानकारियां छिपाने के आरोप लगते रहे हैं, ऐसे में एक चीनी रिसर्चर की हत्या कहीं किसी गंभीर साजिश का संकेत तो नहीं दे रही?

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस वेबसाइट पर स्वास्थ्य से संबंधित सभी सामग्रियां केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रकाशित की गई हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह का विकल्प नहीं हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य या किसी मेडिकल कंडीशन के बारे में यदि आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमेशा किसी योग्य चिकित्सक या अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर का मार्गदर्शन लें। यदि आपको लगता है कि आपको कोई मेडिकल इमरजेंसी हो सकती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर अथवा आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें, या फिर अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं। कृपया यह भी ध्यान रखें कि विज्ञापनों में अथवा बाहरी लिंक के सहारे इस वेबसाइट से बाहर ले जाने अन्य वेबसाइटों पर किए गए दावों के लिए तनमन.ओआरजी की टीम ज़िम्मेदार नहीं है।



1 thought on “कोरोना के बारे में महत्वपूर्ण शोध कर रहे इस चीनी शोधकर्ता की हत्या से फैली सनसनी

Comments are closed.

error: Content is protected !!