इस पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी ने 93 साल की उम्र में कोरोना को दे दी मात, जानिए पूरी ख़बर
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Wife of this Former President of India recovers from corona at the age of 93

नई दिल्ली, 25 जून। कोरोना के बारे में कहा जाता है कि 60 साल से ज्यादा लोगों और खासकर पहले से बीमार लोगों को इससे अधिक खतरा रहता है, लेकिन इस खबर को सुनकर आप न सिर्फ हैरान रह जाएंगे, बल्कि खुशी और संतोष भी महसूस करेंगे।

जी हां, भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय शकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा भी कोरोना संक्रमित हो गई थीं, लेकिन 93 वर्ष की उम्र में उन्होंने सफलतापूर्वक कोरोना पर जीत हासिल की। इसके बावजूद कि पहले से ही उन्हें हार्ट और लंग्स की बीमारी थी।

विमला शर्मा का इलाज एम्स के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था, जहां से वृहस्पतिवार शाम को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। उनके बेटे आशुतोष दयाल शर्मा ने उनके स्वस्थ होकर घर लौटने पर खुशी जताई और कहा कि यह ईश्वर की कृपा ही है जिसके कारण पहले से हृदय और फेफड़े की बीमारी से ग्रस्त होने के बावजूद 93 साल की उम्र में उन्होंने कोरोना को मात दे दी है।

आशुतोष ने कहा कि इससे जाहिर है कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। अगर मजबूत हौसले के साथ इसका मुकाबला किया जाए तो इसे मात दी जा सकती है। इसलिए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी मन में सकारात्मक भाव रखें और मजबूती से इसका मुकाबला करें।

विमला शर्मा की रिपोर्ट 5 जून को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम हो गया और 6 जून को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। इस प्रकार करीब 19 दिन तक वह एम्स में भर्ती रहीं। इस दौरान आइसीयू में उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया। इसके बाद जब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई तो वृहस्पतिवार शाम को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि घर पर भी उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है।

उनका इलाज एम्स के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल के नेतृत्व में किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, यदि मरीज को सही समय पर इलाज मिल जाए तो गंभीर और अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों की भी जान बचाई जा सकती है।

आपको बता दें कि डॉक्टर शंकर दयाल शर्मा भारत के नौवें राष्ट्रपति थे और 1992 से 1997 तक उन्होंने यह पद संभाला था। इसके बाद 1999 में उनका देहांत हो गया था।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



error: Content is protected !!