इन तीन संदेहों पर आ टिकी है सुशांत आत्महत्या केस की सुई!
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Three Suspected theories behind Sushant suicide case?

मुंबई, 15 जून। 34 साल की उम्र भी कोई दुनिया से जाने की उम्र होती है? लेकिन इसी उम्र में बॉलीवुड के युवा स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का फैसला कर लिया। उनके इस फैसले से देश सन्नाटे में तो है ही, शोक में भी हैं। कोई भी देश अपने युवाओं को टूटते हुए या हताश निराश होकर दम तोड़ते हुए नहीं देख सकता।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर सुशांत की जिंदगी में ऐसा क्या ठीक नहीं चल रहा था, जिसकी वजह से उन्हें इतना खतरनाक और आत्मघाती फैसला करना पड़ा? मुंबई पुलिस के सामने भी यही पहेली है। सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक जांच में न तो उनके बैंक स्टेटमेंट से किसी बड़े आर्थिक नुकसान का पता चला है, न ही उनकी पोस्टमार्टम जांच में नशे का कोई सबूत मिला है। फिर सुशांत ने आत्महत्या क्यों की?

पहला संदेह – डिप्रेशन – मेडिकल कंडीशन

यह बात सामने आ रही है कि सुशांत पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन में थे, और इसके लिए वे कुछ दवाएं भी ले रहे थे। तो क्या उनका डिप्रेशन हद से ज्यादा बढ़ गया था और दवाओं द्वारा भी नियंत्रित नहीं हो पाया? क्या यह डिप्रेशन एक मेडिकल कंडीशन था या इसके पीछे निजी जिंदगी की कोई बेहद परेशान करने वाली समस्या थी? बिना मुकम्मल जांच के कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी।

दूसरा संदेह – फिल्म इंडस्ट्री के रवैये से हताशा

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक ट्वीट के जरिए दावा किया है कि पिछले छह महीने में सुशांत से सात फिल्में छीनी जा चुकी थीं। अगर यह सच है तो जाहिर है कि कोई भी शख्स परेशान हो सकता है। सुशांत राजपूत एक सफल अभिनेता थे और उनके खाते में धोनी द अनटोल्ड स्टोरी समेत कई अच्छी फिल्में थीं। फिर फिल्म इंडस्ट्री का उनके प्रति ऐसा व्यवहार क्यों था? क्या सुशांत अपने प्रति इस भेदभावपूर्ण रवैये से टूट गए? अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी।

तीसरा संदेह – पर्सनल लाइफ की उलझनें

क्या अपनी लव लाइफ को लेकर अनस्टैबिलिटी की वजह से डिप्रेशन में थे सुशांत? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत की पर्सनल लाइफ में सब कुछ ठीक ठाक नहीं था।

अंकिता लोखंडे से अफेयर और ब्रेकअप

सबसे पहले उनका “पवित्र रिश्ता” टीवी सीरियल में अपनी कोस्टार अंकिता लोखंडे से अफेयर हुआ। डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा-4 में भी दोनों पार्टनर बनकर आए और रनर अप रहे थे। इस शो के दौरान सुशांत ने उन्हें टेलीविजन पर ही प्रपोज भी कर दिया। इसके बाद दोनों करीब छह साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन आखिरकार यह “पवित्र रिश्ता” टूट गया और दोनों अलग हो गए। जब दोनों में ब्रेकअप हुआ, तो सुशांत ने अपने इंस्टा अकाउंट से अंकिता की सारी तस्वीरेंभी हटा दी थीं।

रिया चक्रवर्ती से प्यार और तकरार?

इन दिनों अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ उनका नाम खूब जोड़ा जा रहा था, क्योंकि दोनों अक्सर साथ दिखाई दे रहे थे। रिया उनके पार्थिव शरीर को देखने के लिए कूपर अस्पताल में भी पहुंचीं।

नवंबर में होने वाली शादी?

सुशांत के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, इसी साल नवंबर में सुशांत की शादी होने वाली थी। लेकिन लड़की कौन थी, आधिकारिक रूप से यह अभी स्पष्ट नहीं है। क्या वह लड़की रिया चक्रवर्ती ही थी? इसे लेकर सस्पेंस अभी कायम है।

लेकिन टीवी9 भारतवर्ष की वेबसाइट के मुताबिक, “सुशांत के करीबी दोस्तों ने मुंबई पुलिस को बताया है कि सुशांत जिससे शादी करने वाले थे उससे रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे. सुशांत के करीबी दोस्तों के मुताबिक, कुछ दिनों से उन दोनों का झगड़ा चल रहा था. कॉल रिकॉर्ड के मुताबिक, सुशांत ने झगड़ा खत्म करने के लिए फोन किया था, पर वो फोन नहीं उठा रही थी. इसलिए उसने उनके काॅमन फ्रेंड महेश को फोन किया था, लेकीन दोनों ने ही फोन नहीं उठाया.”

इसी महीने पूर्व मैनेजर द्वारा आत्महत्या

इसी महीने 9 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने एक ऊंची इमारत से कूदकर सुसाइड कर लिया। इस घटना ने भी सुशांत को काफी परेशान कर दिया था। शायद इसीलिए उन्होंने दिशा की आत्महत्या को हताश करने वाली खबर बताया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था- “यह बेहद हताश करने वाली खबर है। दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

इस बीच, सुशांत की अंत्येष्टि के बाद मुंबई पुलिस ने अपना ध्यान आत्महत्या केस की जांच पर केंद्रित कर दिया है। यह तो जाहिर है कि सभी जानना चाहते हैं कि सुशांत ने जान देने का खतरनाक फैसला क्यों लिया, लेकिन हमारी सलाह यही होगी कि इस बारे में मुंबई पुलिस के जांच नतीजों और आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए।



error: Content is protected !!