कोरोना की दूसरी लहर ने बढ़ाई चिंता, प्रधानमंत्री ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

PM meeting with state Chief Ministers on corona

देश में कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की नीद उड़ा दी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी सिलसिले में राज्यो के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। हालांकि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा नहीं लिया। ममता बनर्जी जहां पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, वहीं योगी आदित्यनाथ भी असम में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

दरअसल पिछले लगभग एक सप्ताह से कोरोना के मामलों में तेजी से बढोत्तरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में ही देश में एक्टिव मामलों में 10974 की बढोत्तरी हुई है। खास तौर से महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों में कोरोना के आंकड़ों में तेजी से बढोत्तरी हुई है। इस कारण कई राज्यों में अधिक प्रभावित इलाकों में फिर से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू आदि का सहारा लिया जा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्रीय टीम ने महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट को कोरोना को दूसरी लहर करार दिया है, जिस कारण चिंता काफी बढ़ गई है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोरोना की हैंडलिंग को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र में केंद्र द्वारा उपलब्ध कराई गई कोरोना वैक्सीन की 56 प्रतिशत डोज का इस्तेमाल ही नहीं हुआ है। प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र ने अब तक केवल 23 लाख वैक्सीन डोज का ही इस्तेमाल किया है, जबकि केंद्र सरकार द्वारा उसे 54 लाख वैक्सीन डोज मुहैया कराई जा चुकी है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अभी कोरोना के 1 लाख 40 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। इनमें 8267 की बढोत्तरी पिछले 24 घंटों में हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटों में वहां 87 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में न केवल महाराष्ट्र में बल्कि, देश के अन्य हिस्सों में भी बड़े पैमाने पर एहतियात की आवश्यकता है।

तनमन.ओआरजी की अपील

तनमन.ओआरजी की अपील है कि मास्क और सेनेटाइजर के इस्तेमाल के साथ-साथ सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना जारी रखें। क्योंकि कहा जाता है- सावधानी हटी दुर्घटना घटी।



error: Content is protected !!