बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत ने की आत्महत्या, जानिए क्या हो सकती है वजह?
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Bollywood Actor Sushant Singh Rajput found hanging in Bandra house, What could be the reason?

मुंबई, 14 जून। बॉलीवुड से एक अत्यंत दुख और शोक भरी खबर आई है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी पर लटके पाए गए। वह अभी महज 34 साल के थे।

पीटीआई की वेबसाइट के मुताबिक, बांद्रा पुलिस के सूत्रों ने कहा कि प्राथमिक सूचना के आधार पर, दुर्घटनावश मौत (एक्सीडेंटल डेथ) की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है, जिससे आत्महत्या के सटीक कारणों का पता लगाया जा सके।

मुंबई पश्चिमी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

हालांकि आधिकारिक तौर पर उनकी आत्महत्या के कारणों के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन बताया जाता है कि वे काफी समय से अवसाद (डिप्रेशन) में थे और काफी तनाव में रहते थे।

पिछले हफ्ते पूर्व मैनेजर ने भी किया था सुसाइड

पिछले ही हफ्ते 9 जून को सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर रही 28 वर्षीय दिशा सालियन ने भी एक ऊंची इमारत से कूदकर जान दे दी थी। इसके बाद सुशांत ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त करते हुए इसे “विनाशकारी समाचार” बताया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था- “यह बेहद विनाशकारी खबर है। दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

अभिनेता द्वारा साझा की गई अंतिम सोशल मीडिया पोस्ट उनकी मां को समर्पित थी, जिनका 2002 में ही निधन हो गया था, जब वे महज 16 साल के थे।

सुशांत का फिल्मी करियर

राजपूत का झुकाव इंजीनियरिंग से डांस की ओर हो गया, जब वह दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में छात्र थे। थर्ड इयर में इंजीनियरिंग छोड़कर उन्होंने कोरियोग्राफर श्यामक डावर की डांस क्लास में दाखिला लिया और फिर अभिनय गुरु बैरी जॉन की कक्षाओं में शामिल हो गए।

उन्होंने 2006 की फ़िल्म “धूम 2” में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ “धूम अगेन” गाने में एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में अभिनय किया था।

लेकिन उन्हें पहचान मिली छोटे पर्दे से, जब “पवित्र रिश्ता” सीरियल (2009-11) में उन्होंने काम किया। इस सीरियल को एकता कपूर ने बनाया था।

दो साल बाद, उन्होंने “काई पो चे” के साथ फिल्मों में अपना कदम रखा! 2013 में। इसके बाद उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, राब्ता, केदारनाथ और सोनचिरैया जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया, लेकिन उनकी सबसे प्रमुख भूमिका थी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में, जो2016 में आई थी।

आखिरी फिल्म और जीवन का संयोग!

रुपहले पर्दे पर सुशांत की आखिरी उपस्थिति “छिछोरे” फिल्म में हुई थी, जिसका निर्देशन नीतेश तिवारी ने किया था।

इत्तिफाक से “छिछोरे” की अपनी अंतिम स्क्रीन उपस्थिति में, राजपूत ने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाईथी, जिसमें उनका बेटा आत्महत्या का प्रयास करता है और वे उसमें फिर से उम्मीद और सकारात्मकता भरते हैं। लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि रील लाइफ का वह पिता रियल लाइफ में खुद आत्महत्या कर लेता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुशांत राजपूत की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उन्हें एक “चमकदार युवा अभिनेता” बताया।

पीएम ने ट्वीट किया- “सुशांत सिंह राजपूत … एक चमकदार युवा अभिनेता बहुत जल्द चले गये। उन्होंने टीवी पर और फिल्मों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और उन्होंने कई यादगार फिल्में दी हैं। उनके निधन से गहरे सदमे में हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

तनमन.ओआरजी की श्रद्धांजलि

तनमन.ओआरजी सुशांत राजपूत के असमायिक निधन से स्तब्ध है और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।



error: Content is protected !!