केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में भर्ती
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Home Minister Amit Shah tested COVID positive, admitted to Medanta Hospital

नई दिल्ली, 2 अगस्त। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुरुआती लक्षण प्रकट होने के बाद उन्होंने अपनी जांच कराई थी, जिससे उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर रविवार शाम को 4 बजकर 24 मिनट पर वे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से दी। शाम 4 बजकर 43 मिनट पर किए अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा- “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।”

अमित शाह के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारे में चिंता की रेखाएं साफ देखी गईं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके ट्वीट को रिप्लाइ करते हुए लिखा- “अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।”

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद और किरण रिजिजू समेत अनेक बीजेपी नेताओं ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अनेक विपक्षी नेताओं ने भी अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

आपको बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में इधर काफी तेजी आई है। अब तक देश में संक्रमण के कुल 17 लाख 50 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 5 लाख 67 हजार से अधिक लोग अभी भी बीमार है, जबकि 37 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



error: Content is protected !!