जानिए क्या हुआ था, जब अमिताभ बच्चन के हाथ में ही फट गया था बम!
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Amitabh Bachchan hand injured firecracker bomb

अमिताभ बच्चन केवल अपने किरदारों में ही संघर्ष करते हुए नज़र नहीं आते, बल्कि उनकी वास्तविक जिंदगी में भी संघर्ष कम नहीं रहे हैं। कई बार वे आर्थिक संकटों से घिरे, कई बार गंभीर रूप से बीमार हुए और कई बार दुर्घटनाग्रस्त भी हुए। लेकिन हर बार उन्होंने संकटों और बीमारियों पर विजय पाई। तभी तो उनका फिल्मी नाम जैसे विजय ही पड़ गया।

आइए, आज आपको हम अमिताभ बच्चन के जीवन से जुड़ी एक ऐसी ही दुर्घटना के बारे में बताते हैं, जब उनके हाथ में ही दीवाली बम फट गया था, जिससे मिले जख्म की वजह से अगले दो महीने तक उनकी उंगलियां तक न हिली थीं। खुद अमिताभ बच्चन ने इस दुर्घटना के बारे में बताया था।

बचपन में घटी थी दुर्घटना

जी हां, बिग बी जो कि सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय रहते हैं, उन्होंने एक बार ट्वीट करके इस घटना के बारे में बताया था। अमिताभ बच्चन ने बताया था कि बचपन में उनके साथ यह दुर्घटना घटी थी। दीवाली के दौरान दरअसल ऐसा हुआ था। बम उनके हाथ में ही गलती से फट गया था।

गंभीर था जख्म

अपने इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि हाथ में ही बम फटने के बाद गंभीर जख्म उनके हाथ में हो गया था। उनके अंगूठे और तर्जनी उंगली में चोट इतनी ज्यादा आई थी कि दो माह तक तो न तो वे अपने अंगूठे और न ही अपनी तर्जनी उंगली को ही हिला पा रहे थे।

उंगलियों का महत्व

अमिताभ बच्चन ने बताया था कि शरीर में उंगलियों का बहुत महत्व होता है। इनका हिलना-डुलना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि इन्हीं की वजह से आप कोई काम अपने हाथों से कर पाते हैं, मगर उनके लिए उस वक्त को बिताना बहुत कठिन हो गया था। बाद में जब वे ठीक हुए तो उन्हें बड़ी राहत मिली थी।

अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं-

तो दोस्तो, हमारी ये कहानी आपको कैसी लगी? अपनी राय हमें ज़रूर बताएं और इसे अन्य लोगों के साथ भी शेयर करें। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल /वीडियो चाहते हैं, तो हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल /वीडियो लेकर आएंगे। धन्यवाद।



error: Content is protected !!