कोरोना के कारण अब नहीं होगा लॉकडाउन, अनलॉक 2.0 की ओर बढ़ चला भारत
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

PM says states should move towards unlock 2.0

नई दिल्ली, 17 जून। देश में जहां इस वक्त कोरोना के 1 लाख 55 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं, वहीं कुल मामलों की संख्या साढ़े तीन लाख को पार कर गई है। मौतों का आंकड़ा भी 11900 को पार कर चुका है। ऐसे में सबके मन में यही सवाल है कि क्या एक बार फिर से लॉकडाउन होगा?

लेकिन इसका जवाब है नहीं। अब ऐसा नहीं लग रहा कि देश दोबारा लॉकडाउन की ओर बढ़ेगा। विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई अपनी बैठक में प्रधानमंत्री ने अनलॉक-1 की समीक्षा की और कहा कि अब जरूरत इस बात की है कि अनलॉक-2 की पुख्ता योजना बनाई जाए। साथ ही, फिर से लॉकडाउन लगने की अफवाहों पर भी विराम लगाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तो मौजूदा टेस्टिंग क्षमता का पूरा प्रयोग होना चाहिए। दूसरे इसे और बढ़ाने के प्रयास भी किए जाने चाहिए। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि अब जरूरत इस बात की है कि आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाई जाए और बुनियादी ढांचे और निर्माण संबंधी कार्यों को बढ़ावा दिया जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों से कहा कि आने वाले महीनों में वे प्रवासी मजदूरों की समस्याओं से निपटने के लिए भी ठोस कदम उठाएं। प्रधानमंत्री ने कोरोना पर बेहतर ढंग से काबू पाने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को भी बेहतर बनाने की बात कही।



error: Content is protected !!