कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सामाजिक समरसता मंच का अनोखा अभियान, 14 अप्रैल तक मना रहे अंबेडकर सेवा सप्ताह
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Samajik Samrasta Manch launched Ambedkar Sewa Saptah in honor of Corona Warriors

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान देश भर के आम लोग जहां अपने अपने घरों में बंद हैं, वहीं डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी और सुरक्षा गार्ड इत्यादि दिन-रात कोरोना वायरस से लड़ाई और देशवासियों की जान की हिफाजत में लगे हुए हैं। संयोग से ल़ॉकडाउन के आखिरी दिन संविधान निर्माता और गरीबों-दलितों के मसीहा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन भी है।

ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी संस्था सामाजिक समरता मंच ने सभी सेवाकर्मियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने और बाबा साहेब को याद करने का अनोखा तरीका निकाला है। इसके तहत सामाजिक समरता मंच ने 7 अप्रैल से 14 अप्रैल तक एक कैंपेन शुरू किया है, जिसे अंबेडकर सेवा सप्ताह का नाम दिया गया है।

इस दौरान सामाजिक समरसता मंच दिल्ली की सभी कॉलोनियों, अस्पतालों,  पुलिस थानों, बैंक एटीएम और सार्वजनिक स्थानों पर अपनी डयूटी करने वाले पुलिस कर्मियों, डॉक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों और एटीएम के सुरक्षा गार्डों के प्रति धन्यवाद देने का काम करेगा। इसके साथ ही 14 अप्रैल की शाम 7.30 बजे राजधानी दिल्ली के सभी घरों में बाबा साहब की स्मृति में दीपक जलाने का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

बाबा साहब की स्मृति में 14 अप्रैल की शाम 7:30 बजे राजधानी दिल्ली के सभी घरों में दीपक जलाएं जाएंगे।

14 अप्रैल को बाबा साहेब का 129वां जन्मदिन है

सामाजिक समरसता मंच से जुड़े अनिल गुप्ता ने तनमन.ओआरजी (www.tanman.org) से कहा कि कोरोना संकट के समय में बाबा साहब को याद करने और उनके बताए गए रास्ते पर चलने का इससे अच्छा तरीका और क्या हो सकता है कि खुद भी ज़रूरतमंदों की सेवा की जाए और सेवा के काम में जुटे अन्य सभी सेवाकर्मियों का सम्मान भी किया जाए।

आपको बता दें कि देश भर में आरएसएस की विभिन्न इकाइयों से जुड़े दो लाख से अधिक कार्यकर्ता दिन-रात जरूरतमंदों तक राशन, भोजन और दवाइयां पहुंचाने के काम में जुटे हए हैं। यहां तक कि वे देश भर में अनेक जगहों पर पक्षियों के लिए दाना और मवेशियों के लिए चारा तक का इंतजाम कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस वेबसाइट पर स्वास्थ्य से संबंधित सभी सामग्रियां केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रकाशित की गई हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह का विकल्प नहीं हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य या किसी मेडिकल कंडीशन के बारे में यदि आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमेशा किसी योग्य चिकित्सक या अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर का मार्गदर्शन लें। यदि आपको लगता है कि आपको कोई मेडिकल इमरजेंसी हो सकती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर अथवा आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें, या फिर अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं। कृपया यह भी ध्यान रखें कि विज्ञापनों में अथवा बाहरी लिंक के सहारे इस वेबसाइट से बाहर ले जाने अन्य वेबसाइटों पर किए गए दावों के लिए तनमन.ओआरजी की टीम ज़िम्मेदार नहीं है।

error: Content is protected !!