कोरोना के बारे में सही जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किया यह व्हाट्सअप नंबर, अभी जुड़ें
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

PM Modi released a Whatsapp number for providing right information about Corona

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश की जनता को कोरोना वायरस के खतरों के प्रति जागरूक करने की मुहिम में जुटे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने जहां #IndiaFightsCorona नाम का हैशटैग चला रखा है, वहीं माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने एक ट्वीट के माध्यम से एक व्हाट्सअप नंबर का भी एलान किया।

इस व्हाट्सअप नंबर को जारी करने के पीछे प्रधानमंत्री का मकसद देश के लोगों को कोरोना महामारी के बारे में झूठी खबरों और अफवाहों से बचाना है। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा है- Sharing correct information, avoiding incorrect panic. अर्थात केवल सही जानकारी शेयर करें और गलत जानकारी फैलाकर दहशत का माहौल न बनाएं।

इस व्हाट्सअप नंबर से जुड़कर सही जानकारी प्राप्त करें

लोगों को सही जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री ने भारत सरकार की तरफ से जो व्हाट्सअप नंबर जारी किया है, वह है- +919013151515.

इस नंबर से जुड़ने के लिए या तो इस लिंक पर क्लिक करें- https://wa.me/919013151515?text=Hi या फिर प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए व्हाट्सअप नंबर +919013151515 पर अपने मोबाइल से Hi लिखकर भेजें।

इस व्हाट्सअप नंबर को जारी करते हुए प्रधानमंत्री ने संदेश दिया है- Prepare, Don’t Panic. अर्थात कोरोना से लड़ने के लिए तैयारी करें, लेकिन दहशत में न आएं.

24×7 मेडिकल हेल्प के लिए प्रधानमंत्री ने भारत सरकार से संपर्क करने के इन तरीकों की भी फिर से याद दिलाई है-

  1. फोन- +91-11-23978046
  2. टोल फ्री नंबर – 1075
  3. ई-मेल- ncov2019@gov.in

प्रधानमंत्री द्वारा जारी किए गए इस व्हाट्सअप नंबर से जुड़कर कोरोना वायरस से लड़ने के उपायों के बारे में भारत सरकार द्वारा जारी प्रामाणिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसलिए तनमन.ओआरजी भी आपसे अपील करता है कि व्हाट्सअप पर इधर-उधर घूम रही अफवाहों में आने से बेहतर है कि प्रधानमंत्री द्वारा जारी इस व्हाट्सअप नंबर से अभी जुड़ जाएं और सही जानकारी पाकर अपना और अपने परिजनों का बचाव करें।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



error: Content is protected !!