ऐसे लगाएंगी लिपस्टिक तो होंठ दिखेंगे और भी खूबसूरत
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

How to use lipstick to look hot?

महिलाओं की खूबसूरती में लिपिस्टिक (lipstick) चार चांद लगा देता है। यह एक ऐसी चीज है जिसे चेहरे पर बिना किसी तरह का मेकअप किये बिना भी यदि अकेले लगा दिया जाए तो इससे चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। हालांकि, लिपिस्टिक चुनते वक्त यदि आप कुछ बातों का ध्यान रखती हैं, तो इससे आपके होंठ एकदम हाॅट दिखने लगते हैं।

लिपिस्टिक लगाते वक्त इन बातों का रखें ख्याल (Tips to follow while applying lipstick)

  • आइकाॅनिक कलर्स जैसे कि मेटेलिक, क्रिम्सन, पाॅप आर्ट रेड, डार्क चाॅकलेट रेड कलर बेहतर होते हैं। रात की पार्टी में खासकर ये आपकी खूबसूरती बढ़ा देते हैं।
  • दिन की पार्टी के लिए आपको हल्के शेड्स (light sheds) वाले जैसे कि चाॅकलेटी रेड (chocolaty red) और पिच शेड वाले लिपिस्टिक लगाने चाहिए।
  • होठों पर आपको दो कोट लिपिस्टिक के लगाने चाहिए। हालांकि आंखों की खूबसूरती पर फोकस करना चाहती हैं तो एक ही कोट लगाएं और इससे हल्का शेड वाला लिप ग्लाॅस (lip glass) लगाकर होठों के बीच ब्लेंड कर लें।
  • ओरेंज (orange) लिपिस्टिक प्रयोग में लाने की स्थिति में मस्करा के तीन कोट आपको लगाने चाहिए।
  • लिपिस्टिक का रंग चुनते समय आपको ध्यान रखना चाहिए कि ये आपकी त्वचा (skin) के रंग के साथ आपके व्यवहार से भी मेल खाते हों। इससे आपकी सुंदरता बरकरार रहती है।
  • यदि आपका गोरा (fair) रंग है, तो कोई भी रंग की लिपिस्टिक चल जाती है, मगर सांवले होने की स्थिति में ब्राइट या फिर चाॅकलेटी रंग की लिपिस्टिक इस्तेमाल में लानी चाहिए।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।



error: Content is protected !!