फूलों की ज्वेलरी से यूं पाएं तरोताजा और खूबसूरत लुक
कृपया इसे शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Look beautiful and fresh with flower jewelry

बदलते समय के साथ शादी समारोह में दुल्हन को सजाने का ट्रेंड भी बदला है। इन दिनों फूलों की ज्वेलरी की डिमांड भी खूब देखी जा रही है। यहां हम आपको इसी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो कि आपके काम जरूर आएंगी।

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे सब्सक्राइब करें


क्या है फूलों की ज्वेलरी?
फूलों की ज्वेलरी का मतलब है कि इसमें तरह-तरह के फूलों से ही दुल्हन की सजावट की जाती है। टीवी पर आने वाले राधा रानी सीरियल में राधा का श्रृंगार फूलों की ज्वेलरी से ही किया हुआ नजर आता है। यह बाजार में भी उपलब्ध है और इसे घर में बनाया भी जा सकता है।

फूलों की ज्वलेरी के प्रकार
मांग टीका, नैकलेस, पायल, झुमके और ब्रेसलेट तक फूलों से तैयार किये जा सकते हैं। साथ ही कमरबंद, बेसबैंड और हाथफूल के साथ फ्लोरल दुपट्टा भी तैयार करवाया जा सकता है।

इन फूलों का कर सकते हैं इस्तेमाल
फूलों की ज्वेलरी बनाते वक्त वैसे ही फूल उपयोग में आते हैं, जो छोटे आकार के होते हैं, क्योंकि इन्हें आवश्यकतानुसार गूंथने में आसानी होती है। गुलाब, कंद, जैस्मीन और आर्किड ज्यादा उपयोग में आते हैं। चमेली, काॅरनेशन और रजनीगंधा के फूलों का भी इसमें इस्तेमाल होता है।

ऐसे बनावाएं फूलों वाली ज्वेलरी
बेहतर होगा कि इसे बनाने के लिए आप 15-20 दिन पहले ही ऑर्डर कर दें, ताकि इसे बनाने वाला इसकी तैयारी कर ले। इसके लिए आप उससे मिल सकती हैं, ताकि डिजाइन आदि पर पहले ही चर्चा कर लें। इसे बनाने में करीब एक दिन का समय लग सकता है। ड्रेस के बारे में पहले ही बता दें, ताकि इससे मैचिंग ही फूलों की ज्वेलरी तैयार की जा सके।

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे सब्सक्राइब करें


फूलों की ज्वेलरी का महत्व

  1. यह दुल्हन को एक अलग ही तरह का लुक देता है और सजने का यह प्योर देसी अंदाज भी है।
  2. इसका वजन बहुत ही कम होता है। ऐसे में इसे पहनने पर बेहद आराम मिलता है और कार्यक्रम का पूरा आनंद लिया जा सकता है।
  3. आप चाहे भारतीय ड्रेस पहनें या फिर वेस्टर्न, फूलों की ज्वेलरी को आप किसी भी ड्रेस पर आसानी से पहन सकती हैं।
  4. रंग-बिरंगे फूलों से तैयार होने की वजह से ये खूबसूरत तो होती ही हैं, साथ में ताजे फूलों से बनी होने के कारण इसकी सुगंध भी आपको तरोताजा महसूस कराती है।

फिर देर किस बात की? सोने-चांदी, हीरे-मोती की ज्वेलरी तो आपने बहुत पहन ली, अब जरा फूलों की ज्वलेरी भी पहन कर देखिए। लेटेस्ट ट्रेंड है। एकदम फ्रेश लुक भी मिलेगा। एक बार ट्राय करना तो बनता ही है।

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अपनी राय कमेंट के रूप में ज़रूर ज़ाहिर करें। और अगर ये आर्टिकल आपको पसंद आया हो, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए।

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे फेसबुक पेज पर जाकर इसे लाइक करें

कृपया यहां क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे सब्सक्राइब करें


error: Content is protected !!