कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Potassium benefits, potassium deficiency and potassium rich foods in Hindi

शरीर के मुख्य कार्यों के लिए हर किसी को रोजाना कुछ मात्रा में पोटेशियम लेने की जरूरत होती है। पोटेशियम स्ट्रोक और हाई बीपी के खतरे को कम करता है। यह हड्डियों में खनिज के घनत्व को बरकरार रखता है और गुर्दे में पथरी होने की संभावनाओं को भी कम करता है।

इस वीडियो में हमारी एक्सपर्ट से जानिये पोटैशियम क्या होता है, शरीर में पोटेशियम के कार्य, प्रतिदिन पोटेशियम की मात्रा कितनी लेनी चाहिए, पोटेशियम के स्रोत, पोटेशियम के फायदे और नुकसान के बारे में। साथ ही शरीर में पोटेशियम की कमी क्यों होती है, पोटेशियम की कमी के लक्षण, पोटेशियम की कमी को दूर करने के उपाय, उच्च पोटेशियम सब्जियों और फलों की सूची, शरीर में पोटेशियम की मात्रा अधिक हो जाए तो पोटेशियम कम करने के उपाय, पोटेशियम बढ़ने के कारण, पोटैशियम टेबलेट्स, पोटैशियम रिच फ़ूड आदि के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारियां।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस वेबसाइट पर स्वास्थ्य से संबंधित सभी सामग्रियां केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रकाशित की गई हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह का विकल्प नहीं हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य या किसी मेडिकल कंडीशन के बारे में यदि आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमेशा किसी योग्य चिकित्सक या अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर का मार्गदर्शन लें। यदि आपको लगता है कि आपको कोई मेडिकल इमरजेंसी हो सकती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर अथवा आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें, या फिर अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं। कृपया यह भी ध्यान रखें कि विज्ञापनों में अथवा बाहरी लिंक के सहारे इस वेबसाइट से बाहर ले जाने अन्य वेबसाइटों पर किए गए दावों के लिए तनमन.ओआरजी की टीम ज़िम्मेदार नहीं है।


error: Content is protected !!