कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Top 6 benefits of kaner flower

कनेर का पेड़ या कनेर का पौधा कुदरत का ऐसा वरदान है, जिसका हर हिस्सा गुणों की खान है। कनेर के फूल, कनेर की जड़, कनेर की पत्ती, कनेर के बीज सब कुछ आयुर्वेद में औषधि की तरह उपयोग में आते हैं। इस वीडियो में हम आपको बताएंगे कनेर के फायदे के बारे में, वो भी पूरे छह फायदे। जैसे, किस तरह से कनेर का उपयोग बवासीर का इलाज करने से लेकर कुष्ठ रोग का इलाज करने तक में होता है। साथ ही कनेर किस तरह से मसूड़ों और दांतों का इलाज करके मसूड़ों से खून आने का इलाज करने में भी सक्षम है और किस तरह से कनेर से दाद खाज खुजली का घरेलू उपचार भी होता है और फोड़े फुंसी का घरेलू इलाज करने में भी कनेर का उपयोग होता है।

इस वीडियो से जानिए, कनेर के पेड़ के फायदे, कनेर का फूल के फायदे, कनेर के पत्ते के फायदे, कनेर खाने से क्या होता है, कनेर का फल खाने से क्या होता है, कनेर का बीज खाने से क्या होता है, कनेर के फूल से क्या होता है, कनेर को इंग्लिश में क्या कहते हैं, आदि।

अस्वीकरण (Disclaimer):

इस वेबसाइट पर प्रकाशित स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार का विकल्प नहीं हैं। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं या ऐसी किसी समस्या का आपको संदेह है, तो अपने पारिवारिक चिकित्सक या अन्य उपयुक्त चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप किसी हेल्थ इमरजेंसी का सामना कर रहे हैं या इसका आपको संदेह है, तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं।


error: Content is protected !!