इन 4 घरेलू नुस्खों से अपने होठों को बनाएं खूबसूरत और गुलाबी
कृपया शेयर करें ताकि अधिक लोग लाभ उठा सकें

Top 4 Tips To Get Beautiful And Pink Lips

जब भी हम किसी भी व्यक्ति को मुस्कुराते हुए देखते हैं, तो हमेशा ही सकारात्मक एहसास होता है. इस मुस्कराहट को खूबसूरत बनाने में होठों का काफी योगदान है. अपने होठों को नर्म, मुलायम और खूबसूरत बनाए रखने के लिए आप घर पर ही मौजूद वस्तुओं का इस्तेमाल कर सकती हैं. जानिए कैसे आप अपने होठों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं-

होठों को खूबसूरत बनाने के टॉप 4 घरेलू नुस्खे

1. हर रात सोने से पहले अपने होठों पे ग्लिसरीन की कुछ बूंदों में गुलाबजल मिलकर लगाएं. ऐसा हर रात करने पर होठ कभी नहीं फटेंगे.

2. अपने होठों पर शुद्ध शहद की परत लगाकर 15 मिनट तक सूखने दें. 15 मिनट के बाद उसको गुनगुने पानी से धो दें. ऐसा सप्ताह में दो बार करें. आपके होठ हमेशा नर्म और मुलायम रहेंगे.

3. यदि आपके होठ बहुत अधिक फट रहे हैं और उनकी स्किन अलग हो रही है, तो ऐसी स्थिति में आधा चम्मच नारियल तेल में उचित मात्रा में गन्ने से बना ब्राउन शुगर मिलाकर एक मुलायम पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को होठों पर मलते हुए लगाएं. ऐसा लगातार तब तक करें, जब तक होठों की डेड स्किन निकलनी शुरू हो जाए. इस तरह से आपके होठों की डेड स्किन भी निकल जाएगी और वो मुलायम भी हो जाएँगे.

4. जैतून के तेल में शहद मिलकर लगाने से भी होठ हमेशा नर्म बने रहते हैं. ऐसा आप हर रोज़ भी कर सकते हैं.

ध्यान दें-

1. अपने होठों पर किसी भी केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल न करें, ऐसा करने से धीरे-धीरे उनकी रंगत काली होने लगती है.

2. सूखे होठों पर किसी भी प्रकार की लिपस्टिक का इस्तेमाल न करें, इससे उसमें मिले केमिकल से होठों को नुकसान पहुँच सकता है.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस वेबसाइट पर स्वास्थ्य से संबंधित सभी सामग्रियां केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रकाशित की गई हैं और ये पेशेवर चिकित्सा सलाह का विकल्प नहीं हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य या किसी मेडिकल कंडीशन के बारे में यदि आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमेशा किसी योग्य चिकित्सक या अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर का मार्गदर्शन लें। यदि आपको लगता है कि आपको कोई मेडिकल इमरजेंसी हो सकती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर अथवा आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें, या फिर अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएं। कृपया यह भी ध्यान रखें कि विज्ञापनों में अथवा बाहरी लिंक के सहारे इस वेबसाइट से बाहर ले जाने अन्य वेबसाइटों पर किए गए दावों के लिए तनमन.ओआरजी की टीम ज़िम्मेदार नहीं है।

error: Content is protected !!